BFF Full Form In Hindi | जानिए क्या है BFF, पूरी जानकारी

BFF Full Form in Hindi, BFF Ka Pura Naam Kya Hai, BFF क्या है, BFF Ka Full Form Kya Hai, BFF का Full Form क्या है,  BFF meaning, BFF क्या क्या कार्य होता है। इन सभी सवालों के जबाब आपको इस Post में दिया जाएगा। 

दोस्तों! BFF का नाम तो आपने पहले भी सुना ही होगा लेकिन क्या आप जानते हैं कि BFF full form in Hindi क्या है? यदि नहीं तो BFF के बारे में जानना आपके लिए बेहद लाभदायक हो सकता है क्योंकि यह आमतौर पर इस्तेमाल किए जाने वाले शब्द हैं। यदि आप अब तक नहीं जानते कि BFF full form in Hindi क्या है तो हम आपके लिए इस आर्टिकल में BFF full form in Hindi के साथ-साथ इसकी सभी जानकारी लेकर आए हैं, जिसकी मदद से आप इसके बारे में सभी जानकारियां प्राप्त कर सकते हैं।

BFF full form क्या होता है? इसे जानने के लिए आप इस पोस्ट को अंत तक पढ़ें क्योंकि यहां हमने BFF full information in Hindi के बारे में संपूर्ण जानकारी उपलब्ध करवाई है। BFF के अंतर्गत हम निम्नलिखित बातें बताने वाले हैं –

BFF का फुल फॉर्म क्या है? (BFF full form in Hindi)

BFF का full form Best Friends Forever होता है। यह एक बहुत ही करीबी दोस्ती का वर्णन करने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला शब्द है।

BFF क्या है? (what is BFF in Hindi?)

हर किसी के बचपन से लेकर College और फिर career में बहुत से friends बनाते है, और बहुत सी friendship टूटती है। लेकिन कुछ या एक कोई ऐसा दोस्त होता है जो आपके सबसे करीब होता हैं और आप उसे कभी नहीं खोना चाहते है। यह किसी एक व्यक्ति नहीं सभी के जीवन में कोई ना कोई ऐसा होता है जो आपके लिए सबसे खाश होता है और आप उससे अपनी हर बात share करते है

और उसपर विश्वास करते है, ऐसे में friends को BFF यानि Best Friend Forever के नाम से आज के दौर में जाना जाता है। यह शब्द लड़को से ज्यादा लड़कियों में famous है और देखा गया है की लड़को से ज्यादा लड़किया इस word का प्रयोग अपने किसी लड़के friend के लिए करती है। Delhi, Mumbai जैसे बड़े शहर में ये common word है। informal communication के लिए और अपने दोस्त को introduce करने के लिए किया जाता है।

BFF शब्द का उपयोग क्यों करते हैं? (Why do you use the word BFF in Hindi?)

BFF शब्द का इस्तेमाल अधिकतर सोशल मीडिया पर Teenage के लोगो को द्वारा किया जाता है। कोई लड़की या लड़का अपने सबसे अच्छे friends को BFF नाम से दर्शाता है। आज के समय में यह के मॉर्डन और वायरल word है जो की सोशल मीडिया पर लोग इस्तेमाल करते है। अकसर इसे आप message, Post caption में लिखा हुआ देख सकते है।

BFF का मतलब क्या होता है? (What does BFF mean in Hindi?)

BFF आमतौर पर निकट संपर्क में होते हैं और अनुभव को साझा करते हैं। इस शब्द का प्रयोग बचपन में बच्चों के द्वारा किया जाता है। बच्चे अपने सबसे करीबी दोस्त का व्याख्यान करने के लिए BFF शब्द को उपयोग में लाते हैं। बीएफएफ (BFF) शब्द का प्रयोग बहुत ही घनिष्ठ संबंधों को प्रदर्शित करने के लिए किया जाता है। यह शब्द उन लोगों के लिए किया जाता है जिनके ऊपर आप पूरी तरह से भरोसा कर सकते है। अधिकतर लोग इसका उपयोग अपने पुराने मित्र या गर्लफ्रेंड अथवा ब्वायफ्रेंड के लिए करते है। प्रत्येक सर्वोत्तम संबंध की भावना में वफादारी एक मुख्य कारक होता है ।

BFF का अर्थ क्या होता है? ( What does BFF mean in Hindi?)

दोस्तों हमारी लाइफ में चाहे वो कॉलेज का समय हो या फिर नौकरी करते का समय हो, हम अपनी पूरी जिंदगी में बहुत सारे दोस्त बनाते हैं। कुछ दोस्त ऐसे होते हैं जिनसे कुछ समय के बाद दोस्ती खत्म हो जाती है परंतु कुछ दोस्त ऐसे बन जाते हैं जो हमेशा ही हमारे करीब होते हैं तथा उसे हम कभी भी खोना नहीं चाहते हैं। 

किसी एक व्यक्ति के साथ ही ऐसा नहीं होता है, सभी लोगों की लाइफ में एक ऐसा व्यक्ति जरूर होता है जो उसके सबसे करीबी होता है और वह व्यक्ति उसे कभी भी खोना नहीं चाहता है। जो व्यक्ति हमारे सबसे करीब होता है हम उस पर बहुत अधिक विश्वास भी करते हैं और अपनी सारी बातों को उसके साथ शेयर भी करते हैं, इसी व्यक्ति को ही Best Friend Forever (BFF) कहा जाता हैं। 

आपको बता दूँ कि BFF शब्द का प्रयोग लड़कों से ज्यादा लड़कियां करती है, सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म्स पर तथा रियल लाइफ में भी देखा गया है कि BFF शब्द का प्रयोग लड़कियां किसी लड़के वाले फ्रेंड या अपने बॉयफ्रेंड के लिए करती है। बड़े-बड़े शहरों जैसे दिल्ली, मुंबई तथा कोलकाता आदि जगहों पर BFF शब्द एक कॉमन शब्द की तरह बोला जाता है। 

Facebook पर BFF Comment Green कब होता है? (When is BFF Comment Green on Facebook in Hindi?)

अभी हाल ही Facebook से बहुत से users का data leak हो गया था और उसके बाद ही Facebook पर एक fake post बहुत ज्यादा viral हो रही है की Facebook comment में अगर आप BFF type करते हैं और अगर आपका typed BFF green color में change होता है तो आपका account secure है। अगर आपका typed BFF green color में change नहीं होता है तो आपका account secure नहीं है आपको तुरंत password change करना चाइये लेकिन दोस्तों ये post बिलकुल गलत है क्योंकि BFF का green color में change होना facebook की app version पर depend करता है।

अगर आपके mobile में facebook की latest app install है तो जैसे ही आप कहीं भी comments में BFF type करेंगे वो automatically green color में change हो जायेगा और अगर आपके mobile facebook app का old version है तो BFF green color में change नहीं होगा। क्या आप जानते है BFF का Meaning क्या होता है Hindi में। जानिए इसका मतलब एकदम आसन भाषा में, उदहारण और Photo के साथ। इन दिनों युवा वर्ग के लोग अपने बातों को प्रगट करने के लिए कई तरह के Short Form का उपयोग करते हैं।

इस शब्द को हमेशा के लिए सबसे अच्छे दोस्त वाक्यांश का प्रारंभिक (Initialism) है, और यह चयनित करीबी दोस्तों के लिए उपयोग की जाने वाली प्रेम का एक शब्द है। यह शब्द आपके सबसे करीबी दोस्त को Describe करता है। हर किसी के जीवन में एक ऐसा व्यक्ति होता है जो उसके सबसे करीब होता है, जिससे वह अपने सभी सुख दुख को Share करना है, और वह व्यक्ति और कोई नहीं आपका सबसे अच्छा मित्र होता है।

BFF की अन्य फुल फॉर्म

BFF full form in LoveBest Friend Forever
BFF full form in MedicalBovine Follicular Fluid
BFF full form FunnyBig Fat Friend
What is BFF in PUBGBest Friend Forever
BFF full form in SoftwareBuilding a Backend for Frontend 
BFF full form in BankingBank Failure Friday

Conclusion

तो दोस्तों, आपको  के बारे में जानकारी हिंदी में। अच्छी लगी होगी हमे उम्मीद है इस पोस्ट को पढ़ कर आप BFF full form In Hindi (BFF मीनिंग इन हिंदी) समझ गए होंगें और अब अगर आपसे कोई पूछेगा कि BFF का मतलब क्या होता है? तो अब आप उसे BFF मीनिंग इन हिंदी बता सकेंगे।

अगर आपको हमारा ये BFF Information In Hindi पसंद आया हो, तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी ज़रूर Share कीजिए और अगर आपके पास हमारे लिए कोई सवाल हो, तो उसे Comment में लिख कर हमें बताए।

यह भी पढ़ें:

OC Full FormDND Full Form
IPL Full Form In HindiRAS Full Form
CSC Full FormMST Full Form
DDO Full FormPDF Full Form
CCTV Full FormINC Full Form
ICS Full FormHD Full Form
EVS Full FormNBA Full Form
CCC Full FormAPL Full Form
DGO Full FormHIV Full Form
ASHA Full FormIG Full Form
EMAIL Full FormPOP Full Form
ASI Full FormMMS Full Form
VIP Full FormCCA Full Form
DEO Full FormUAE Full Form
LG Full FormATP Full Form
DMS Full FormIST Full Form
ITC Full FormBMC Full Form
RO Full FormPTO Full Form
GIF Full FormHVAC Full Form
EC Full FormWFH Full Form
IPHONE Full FormDC Full Form
FTP Full FormBDC Full Form
AIDS Full FormTDM Full Form
ADS Full FormINDIA Full Form
PAYTM Full FormRCB Full Form
ARMY Full FormDDT Full Form
KTM Full FormCM Full Form
PG Full FormDELL Full Form
PGT Full FormOK Full Form
HDMI Full FormPBKS Full Form
PAKISTAN Full FormDM Full Form
SP Full FormCBI Full Form
TC Full Form

Leave a Comment